हर रोज़मुट्ठी भर किशमिश खाने के स्वास्थ्य लाभ

किशमिश अपने छोटे आकार की तुलना में अधिक पोषण पैक कर सकते हैं जब अंगूर किशमिश के उत्पादन के लिए निर्जलित होते हैं, तो पोषक तत्व अधिक केंद्रित हो जाते हैं, जिससे मुट्ठी भर किशमिश एक विटामिन, लोहा और पोटेशियम युक्त अमीर नाश्ता बनाते हैं। पोषक तत्वों के अतिरिक्त, किशमिश भी ऊर्जा के लिए कार्बोहाइड्रेट का एक अच्छा स्रोत है।

हर रोज़ किशमिश खाइए

किशमिश खाने के सबसे बड़े लाभों में से एक यह है कि वे आपकी कुछ दैनिक अनुशंसित फलों का सेवन करने के लिए एक त्वरित, आसान और स्वादिष्ट तरीका है। महिलाओं को कम से कम 1.5 कप फल खाने चाहिए और पुरुषों के पास 2 कप होना चाहिए, जैसा कि ChooseMyPlate.gov किशमिश के एक छोटे से बॉक्स, जो 1.5 औंस है और 90 किशमिश रखता है, अपने दैनिक फलों की आवश्यकता के एक-आधा कप भरता है, साथ ही इसमें केवल 12 9 कैलोरी और वसा नहीं है।

ऊर्जा के लिए कार्बोहाइड्रेट

किशमिश के एक छोटे से बॉक्स में 34 ग्राम कार्बोहाइड्रेट में तेजी से ऊर्जा के लिए 26 ग्राम चीनी शामिल है। अगर आप खेल रसायन या अन्य स्पोर्ट्स उत्पादों का उपयोग कार्बोहाइड्रेट जोड़ने और प्रदर्शन को सुधारने के लिए करते हैं, तो आप 2013 में खाद्य विज्ञान के जर्नल की समीक्षा के अनुसार, किशमिश खाने से व्यायाम करते हैं या भाग लेते हैं, तो आप समान लाभ प्राप्त कर सकते हैं।


लोहा

हर रोज किशमिश खाने से आपको लोहे के लिए अपनी रोजमर्रा की जरूरतों को पूरा करने में मदद मिलती है। भले ही शरीर में लोहे के अधिकांश लाल रक्त कोशिकाओं में ऑक्सीजन लेते हैं, यह आपके शरीर में हर कोशिका में भी मौजूद है, क्योंकि इसमें बहुत सी अन्य नौकरियां हैं यह आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली का समर्थन करता है, अमीनो एसिड बनाने में मदद करता है और चयापचय के लिए आवश्यक है।

पोटैशियम

पोटेशियम विद्युत प्रभार ले जाने में सक्षम है जो मांसपेशियों के संकुचन और तंत्रिका आवेग को उत्तेजित करता है। यह आपके दिल के लिए विशेष रूप से महत्वपूर्ण है क्योंकि पोटेशियम हृदय की धड़कन को नियंत्रित करता है और सोडियम के प्रभाव को सीमित करके निम्न रक्तचाप को भी मदद करता है। आपके शरीर में विशेष संरचनाएं कोशिकाओं में पोटेशियम की कठोर एकाग्रता को बनाए रखने के लिए लगातार काम करती हैं।







Keywords ; health,food,yoga,fitnes

Comments